Press "Enter" to skip to content

New SOP for Charter Flights from UAE to India

Last updated on 12 August 2020

यहां पर चार्टर फ्लाइटों की डिमांड को देखते हुए भारत सरकार ने नया SOP जारी किया है, इस नए SOP की जानकारी खुद UAE की एंबेसी के ट्विटर हैंडल अकाउंट से आई है

इस ट्वीट में सबसे पहले वंदे भारत मिशन में ऑपरेट की जाने वाली फ्लाइट के बारे में जानकारी दी गई है कि वंदे भारत मिशन में अब तक UAE से 60000 लोगों को देश में लाया जा चुका है और इसके अलावा 200 से ज्यादा चार्टर फ्लाइट को ऑपरेट किया जा चुका है। जैसा कि आपको नीचे स्किन पर दुबई की एंबेसी का ट्वीट दिख रहा होगा । जिसमें उन्होंने चार्टर फ्लाइटों को लेकर नया SOP बताया है।

नया SOP 25 जून से एप्लीकेबल होगा।

बंदे भारत मिशन में रजिस्ट्रेशन कैसे करें

– यहां पर पहले पॉइंट में यह है कि आपको अपनी फ्लाइट की व्यवस्था खुद ही करनी पड़ेगी।
– अगले पॉइंट में यह है कि एयरलाइन कंपनी उस राज्य से बात करेगी जहां पर आपकी फ्लाइट आने वाली है और उस राज्य से परमिशन लेगी इसके साथ-साथ इसकी जानकारी एंबेसी को भी देगी।
– अगले प्वाइंट में यह लिखा है कि यदि आपको राज्य से परमिशन मिल जाती है तो आपको एंबेसी से भी नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना पड़ेगा।
– उसके अगले पॉइंट में यह है कि यदि आपको एंबेसी से भी NOC मिल गया है और स्टेट से भी क्लीयरेंस मिल  गई है तो आप को डीजीसीए से बात करनी पड़ेगी।
– अब चलते हैं यहां पर अगले पॉइंट की तरफ तो यहां पर यह बात लिखी है कि यदि आपको सभी तरह के अप्रूवल मिल चुके हैं तो आपकी एलाइंस कंपनी और आपके राज्य यह डिसाइड करेंगे कि आप की फ्लाइट कौन से दिन और कौन से समय पर शेड्यूल की जाएगी।
– इन सबके अलावा सबसे लास्ट में आपके क्वॉरेंटाइन से रिलेटेड भी सारी जरूरत की चीजें आपके राज्य से ही आपको परमिशन लेकर करनी पड़ेगी

अमेरिका ने दी धमकी वंदे भारत मिशन बंद करने को।

यह नया SOP उन लोगों के लिए है जो लोग चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था करके अपने घर जाना चाहते हैं यहां पर एक आम इंसान जो की रेगुलर फ्लाइटों का इंतजार कर रहा है उसके लिए यह SOP किसी भी तरीके से काम नहीं आने वाली है।

More from InternationalMore posts in International »
More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *