Press "Enter" to skip to content

यात्रा के दौरान पैसेंजर को मिलेगा खाना

Last updated on 30 August 2020

यात्रा के दौरान पैसेंजर को मिलेगा खाना सिविल मंत्रालय की तरफ से एक बड़ी खबर आ रही है ।आ रही प्राप्त जानकारी के अनुसार यदि आप अब विमान में यात्रा करेंगे तो आपको नए नियम के आधार पर विमान में यात्रा करना पड़ेगा जिसमें की फेस मास्क जरूरी है, यदि आपने फ्लाइट में यात्रा के दौरान फेस मास्क नहीं लगाया तो आपको फ्लाइट में यात्रा करने के लिए बैन कर दिया जाएगा।

फ्रेंड आ रही खबर के अनुसार यहां पर जो नया नियम जारी किया गया है वह फ्लाइट में क्रु मेंबर्स और पैसेंजर दोनों के लिए जारी किया गया है जिसमें कि क्रु मेंबर्स को यह पूरी तरीके से निर्देश दिए गए हैं कि

Flight में अब सभी पैसेंजर्स को खाना दिया जा सकता है। और जो भी खाना दिया जाएगा वह पूरी तरीके से डिस्पोजेबल प्लेट्स या tray में दिया जाएगा और उस प्लेट्स या tray को दोबारा इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

इसके अलावा flight में यात्रा के दौरान पैसेंजर को टी कॉफी और बाकी के स्नैक्स भी दिए जाएंगे और इन सभी स्नेक्स को देने वाले कप प्लेट भी पूरी तरीके से डिस्पोजेबल होने चाहिए उसको दोबारा यूज़ नहीं किया जा सकता

फ्लाइट में सर्विंग करने वाले क्रु मेंबर्स हमेशा फ्रेश ग्लव्स पहनेंगे और वह ग्लव्स भी सिंगल यूज होने चाहिए।

इसके अलावा फ्लाइट में दूसरी तरह की सुविधाएं जैसे कि पैसेंजर को कोई इंटरटेनमेंट सर्विस दी जा रही है या पैसेंजर जिस सीट पर बैठ रहा है तो इन सभी चीजों की पूरी तरीके से साफ सफाई की जाएगी, और उसको डिसइनफेक्ट करने के बाद ही पैसेंजर्स उसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह भी पढ़े- वंदे भारत मिशन 6 की नई उड़ाने

पासपोर्ट वीजा न होने पर भी भारतीय अपने घर जा सकते है

वंदे भारत मिशन 6 की उड़ानो के टिकट Price

इन सबके अलावा पैसेंजर्स के लिए एक निर्देश दिया गया है कि सभी पैसेंजर्स को मास्क लगाना कंपलसरी रहेगा यदि कोई पैसेंजर फ्लाइट में बिना मास्क लगाए यात्रा करता है तो ऐसे हालात में उस पैसेंजर्स को हमेशा के लिए विमान में यात्रा करने पर बैन कर दिया जाएगा।

तो फ्रेंड यदि आप इस समय आने वाले समय में फ्लाइट से यात्रा करते हैं तो आप अवश्य ही मास्क लगाकर यात्रा करें इससे आप अपनी सुरक्षा के साथ-साथ दूसरों की भी सुरक्षा कर सकते हैं।

उम्मीद है कि आपको सिविल एविएशन के द्वारा जारी की गई नई जानकारी अच्छी लगी होगी , और आप आने वाले समय में आप अवश्य ही मास्क लगाकर ट्रेवल करेंगे।

Source News Link

More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *