New Update From Saudi Flights✈️

Spread the love

जो लोग इस समय सऊदी अरेबिया में हैं और देश में आना चाहते हैं यह न्यूज़ पूरी तरीके से उन लोगों के लिए ही है तो यदि आप सऊदी अरेबिया में फंसे हुए हैं और देश में आना चाहते हैं तो हम आपको बताएंगे की आप देश में कैसे आ सकते हैं
तो फ्रेंड सबसे पहले यहां पर जानकारी ले लेते हैं कि सऊदी अरेबिया से कौन-कौन सी एयरलाइंस कंपनियां अपनी फ्लाइटों की शुरुआत कर चुकी हैं और आप उनके टिकट की बुकिंग कैसे कर सकते हैं ।
आपको बताना चाहेंगे कि सऊदी अरेबिया से इंडिगो और स्पाइसजेट अपनी उड़ानों की शुरुआत कर चुकी हैं जो कि भारत के अलग-अलग शहरों के लिए उड़ रही है  और आगे भी उड़ने वाली है।


आप इन के टिकटों की बुकिंग डायरेक्टली इंडिगो और स्पाइसजेट के ऑफिस से कर सकते हैं Indigo और spicejet का ऑफिस नीचे दिया हुआ है, आप इनके ऑफिस में जाकर कर टिकट बुकिंग सकते हैं।
इन टिकटों की बुकिंग केवल वही लोग कर सकते हैं जिन्होंने एंबेसी में अपना रजिस्ट्रेशन करा रखा है।

यदि आपने अभी तक बंदे भारत मिशन में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो इसके लिए आप एक बार एंबेसी से बात कर ले ताकि वह आपको इसके बारे में आगे की सही जानकारी दे पाए कि जिन्होंने वंदे भारत मिशन में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो उनको यहां पर टिकट कैसे मिल पाएगा।

इसके अलावा आपको बता दे कि जो लोग बंदे भारत मिशन से वापस जा रहे हैं तो आपको बताना चाहेंगे कि बंदे भारत मिशन से जाने वाले पैसेंजर्स वापस सऊदी आ सकते हैं उनको किसी भी तरीके की कोई भी समस्या उत्पन्न नहीं होने वाली है, यहां पर जैसे ही हालात सामान्य हो जाएंगे और देशों में लॉकडाउन हट जाएगा तो आप वापस सऊदी आ सकेंगे।

इसके साथ साथ आपको बता दे की फ्लाइट टिकट खरीदने से पहले  आपके पास एंबेसी से कॉल आना जरूरी नहीं है आप यहां पर यदि एम्बेसी में रजिस्टर्ड किए हुए हैं तो आप बिना कॉल के ही इंडिगो या स्पाइसजेट के ऑफिस में जाकर वहाँ से अपनी टिकट ले सकते है।

एक बात और बता दे कि यदि आप भारत के ऐसे राज्य में रहते हैं जहां पर अभी फ्लाइट नहीं चल रही है तो  यहां पर आपको बताना चाहेंगे कि एंबेसी की तरफ से खुद ही tweet आ रही है कि ऐसे लोग जिनके राज्य मैं फ्लाइट नहीं जा रही है वह ऐसे राज्य में जा सकते हैं जहां कि उनको फ्लाइट मिल रही है और वहां के अपने नजदीकी एयरपोर्ट से वह अपने घर जा सकते हैं।

इसके अलावा यदि आपके शहर में फ्लाइट जा रही है तो आप केवल अपने शहर का ही टिकट लें।

सभी के मन में एक जरूरी सवाल है, कि सऊदी के लिए नॉर्मल इंटरनेशनल फ्लाइट कब चलेगी तो फ्रेंड से यहां पर आपको बताना चाहेंगे कि सऊदी में अभी तक इंटरनेशनल फ्लाइट चलाने की अनुमति नहीं दी गई है । सऊदी में अभी तक इंटरनेशनल फ्लाइट को चलाने को लेकर कोई भी बात नहीं हो रही है जिस कारण से सऊदी में अंतरराष्ट्रीय उड़ाने नहीं उड़ रही है।  इसके अलावा केवल बंदे भारत मिशन ही चल पा रहा है।

यहां पर फ्रेंड आपको बताना चाहेंगे कि सऊदी और भारत के बीच में अभी तक कोई भी एयर बबल्स को लेकर कोई भी एग्रीमेंट नही बन पाया है, इसके बारे में जैसे ही कोई जानकारी आएगी हम आपको अवश्य शेयर करेंगे, जानकारों की मानें तो यहां पर भारत सरकार कोशिश कर रही है कि सऊदी के साथ भी एयर बबल्स की शुरुआत की जाए लेकिन यहां पर सऊदी की तरफ से इस मामले में देरी हो रही है जैसे ही दोनों देशों के बीच में सहमति बन जाएगी वैसे ही यहां पर सऊदी से भी एयर बबल्स की शुरुआत हो जाएगी।



Spread the love
Recent Posts