Press "Enter" to skip to content

भारत से सऊदी के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान क्या अक्टूबर महीने से शुरु हो जाएगी।

Last updated on 26 September 2020

भारत से सऊदी के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान – जैसा कि आपको पता ही होगा कि मौजूदा समय में सऊदी की सरकार ने अपने यहां पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को खोलने की मंजूरी दे दी है,लेकिन अभी उस लिस्ट में भारत का नाम शामिल नहीं है। भारत से अभी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने कब से स्टार्ट होगी इसके ऊपर सऊदी की सरकार ने कोई भी जानकारी नहीं दी है।

उन्होंने केवल बस इतना ही नोटिफिकेशन दिया है कि मौजूदा समय में 3 देशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू नहीं हो पाएंगे जिनमें भारत के अलावा ब्राज़ील और अर्जेंटीना का नाम शामिल है क्योंकि इन तीनों देशों में कोरोना के केसेस सबसे ज्यादा फैले हुए हैं। यही कारण है कि मौजूदा समय में इन देशों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू नहीं हो पा रही है।

अब बात करते हैं कि भारत और सऊदी के बीच उड़ानों को लेकर ताजा हालात क्या है।

तो आपको बताना चाहेंगे कि जैसे ही सऊदी की सरकार ने यह नोटिस निकाला कि वह भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद कर रही है, जिसके बाद कई सारे लोगों को यह लगा कि अब सऊदी से भारत के लिए वंदे भारत मिशन की उड़ाने भी बंद हो रही है। लेकिन बाद में इसको सऊदी की सरकार ने करेक्ट किया और उन्होंने यह बताया कि जो लोग भी सऊदी से भारत जाना चाहते हैं, वह जा सकते हैं। यह रोक केवल भारत से सऊदी आने वाले लोगों के लिए ही है।

इसकी जानकारी खुद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल अकाउंट से ट्वीट कर कर भी दी है जहां पर उन्होंने बताया कि बंदे भारत मिशन की उड़ाने जो सऊदी से भारत आने वाली थी वह वैसे ही ऑपरेट होती रहेंगे जैसे की पहले ऑपरेट होती थी इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है यदि आप भी सऊदी से भारत आना चाहते हैं, तो एयर इंडिया एक्सप्रेस की वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक करके ट्रेवल कर सकते हैं।

क्योंकि यह उड़ाने बंदे भारत मिशन के तहत है। जिस कारण से आपको एंबेसी में अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य रहेगा आप एंबेसी में रजिस्ट्रेशन करा कर सीधे एयरलाइन्स कंपनी से टिकट खरीद के ट्रेवल कर सकते हैं।

अब बात करते है कि भारत से सऊदी की उड़ाने कब से शुरू होंगी तो अभी तक इस मामले में ऑफिसियल कोई भी सूचना नहीं आ पाई है, कि भारत से सऊदी के लिए उड़ाने कब से शुरू हो सकती हैं।

कई मीडिया चैनल्स की तरफ से यह रिपोर्ट किया गया था कि भारत और सऊदी के अच्छे रिश्ते हैं,जिस कारण से भारत अवश्य ही सऊदी की सरकार से बातचीत करके अक्टूबर महीने तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करा सकता है।

क्योंकि सऊदी की सरकार ने यह नहीं बताया कि उन्होंने फ्लाइटों के ऊपर कितने समय के लिए रोक लगाई है तो हो सकता है कि फ्लाइटों के ऊपर लगा रोक केवल कुछ दिनों के लिए हो और सितंबर के बाद अक्टूबर महीने में उड़ानों को चालू किया जाए।

इस समय लाखों लोग ऐसे हैं जो कि भारत से सऊदी जाना चाहते हैं तो उम्मीद है कि इसके ऊपर अवश्य ही अगले 1 या 2 हफ्ते में सूचना मिल जाए कि भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने सऊदी के लिए कब से शुरू हो रही है।

लेकिन फ्रेंड आपको बताना चाहेंगे कि सऊदी से जैसे ही उड़ानों की शुरुआत होगी। वैसे ही अंदाजा है कि बड़ी-बड़ी ट्रैवल एजेंसिया टिकटों की ब्लैक मेलिंग शुरू कर सकती हैं जिससे कि टिकट महंगे हो सकते हैं इसके लिए जरूरी है कि जैसे ही फ्लाइटों के चालू करने की ऑफिशियल सूचना आये,जल्दी से जल्दी आप अपने टिकटों की बुकिंग करा ले नहीं तो हो सकता है कि टिकट सोल्ड आउट हो जाए या फिर टिकट आपको ज्यादा महंगे मिले।

इसके ऊपर जैसे ही कोई और जानकारी आएगी हम आप तक भारत से सऊदी के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ान जरुर शेयर करेंगे।

Also Read – Saudi Flight News, Passengers are waiting to book the flight ticket Saudi.

लॉकडाउन के समय में टिकट Cancel होने पर अब मिल रहा है फुल रिफंड DGCA ने बोला सुप्रीम कोर्ट को

Air India is planning to launch “Flight to nowhere” service in India

Saudi ने भारत के अलावा तीन देशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानो पर लगाई रोक।

Saudi Arabia to extend visas and permits for Bangladeshi workers: Reports

More from InternationalMore posts in International »
More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »
More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *