Press "Enter" to skip to content

कतर एयरवेज और एतिहद एयरवेज की भारत के लिए उड़ान , हैदराबाद एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ान

हैदराबाद एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ान – भारत में कतर एयरवेज और एतिहाद दोनों ही एलाइंस कंपनियां अपनी उड़ानों को शुरू कर चुकी हैं। यह दोनों एयरलाइंस हैदराबाद एयरपोर्ट से अपनी उड़ाने ऑपरेट कर रही हैं।

हैदराबाद एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ान :-

बात करें हैदराबाद एयरपोर्ट की तो हैदराबाद एयरपोर्ट एक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट है जहां पर घरेलू ही नहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी ऑपरेट होती हैं और हैदराबाद एयरपोर्ट भारत के बड़े एयरपोर्ट में शामिल होता है

यहां पर दुनिया भर की सभी एयरलाइंस कंपनियां अपनी उड़ानें ऑपरेट करती हैं जिसमें अब लॉकडाउन के बाद कतर एयरवेज और एतिहाद ने भी अपनी उड़ानें ऑपरेट करनी शुरू कर दी है

कतर एयरवेज की उड़ाने हैदराबाद के लिए :-

कतर एयरवेज हैदराबाद के लिए अपनी उड़ानें दोहा से सप्ताह में दो बार शुरू कर रहा है यह उड़ाने शनिवार और रविवार को रहने वाली हैं यहां पर कतर एयरवेज ने हैदराबाद के लिए अपनी उड़ाने 13 सितंबर से शुरू कर दी है

जिन पैसेंजर्स को भी यहां पर दोहा के लिए ट्रैवल करना है या फिर दोहा से भारत के हैदराबाद एयरपोर्ट आना है वह सभी पैसेंजर से कतर एयरवेज की फ्लाइट की टिकट बुक करके ट्रैवल कर सकते हैं।

कतर एयरवेज की फ्लाइट की टिकट बुक करने के लिए आपके पास केवल वैलेट वीजा होना चाहिए इसके अलावा आपको कहीं पर भी रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता नहीं है आपको बस फ्लाइट की टिकट लेनी है और आप ट्रैवल कर सकते हैं।

एतिहाद की उड़ाने हैदराबाद के लिए : –

यूएई को भारत से जोड़ने के लिए कई एयरलाइंस कंपनियां अपनी उड़ानें ऑपरेट कर चुकी हैं जिसमें अगला नाम एतिहाद का भी शामिल हो चुका है एतिहाद यहां पर अपनी उड़ाने यूएई से हैदराबाद के लिए ऑपरेट कर रही है।

एतिहाद की ये उड़ाने 20 सितंबर से शुरू हो चुकी हैं और एतिहाद कि यह उड़ाने सप्ताह में 3 दिन रहने वाली हैं जो कि गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को ऑपरेट होगी।

इन उड़ानों से यात्रा करने के लिए पैसेंजर ऑनलाइन जाकर अपने टिकटों की बुकिंग कर सकते हैं इसके लिए वह किसी भी ट्रैवल वेबसाइट या फिर एयरलाइंस की वेबसाइट से अपने टिकट की बुकिंग करके ट्रैवल कर सकते हैं इसमें ट्रैवल करने के लिए पैसेंजर को कहीं भी रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता नहीं है और वह केवल अपने वैलिड भी जा के माध्यम से ही यात्रा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

सऊदी एयरलाइंस की उड़ाने भारत के लिए, अक्टूबर महीने से शुरू होने वाली है

एयर इंडिया के नए नियम, फ्लाइट यात्रा से पहले आपको यह जानकारी पता होनी चाहिए

450 jobless Indian workers forced to beg in Saudi Arabia.

भारत में एतिहाद के अलावा फ्लाई दुबई, एयर अरेबिया और अमीरात ने भी अपनी उड़ानें शुरू कर चुकी हैं जिसके बाद अब एतिहाद भी अपनी इन उड़ानों के माध्यम से भारत में अपने कदम रख चुकी है।

हैदराबाद एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने की बात करें तो एतिहाद के अलावा ब्रिटिश एयरवेज UK के लिए अमीरात और एयर अरेबिया UAE के अलग-अलग डेस्टिनेशन के लिए अपनी फ्लाइट ऑपरेट कर रही है।

More from InternationalMore posts in International »
More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *