भारत में रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू करने के लिए ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन ने पत्र लिखा भारत सरकार को

भारत में रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने

Spread the love

भारत में रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने मार्च महीने से ही बंद है और जितने भी उड़ाने चल रही है वह केवल एयर बबल्स या फिर बंदे भारत मिशन की उड़ानों के जरिए ही चल पा रही है, भारत में रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने को लेकर पैसेंजर्स की डिमांड काफी लंबे समय से चली आ रही है।

लेकिन अब पैसेंजर की डिमांड के बाद आप यहां पर ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन भी पैसेंजर्स के साथ आकर खड़ा हो गया है और वह भी देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने को लेकर भारत सरकार से अपील कर रहा है।

क्या होती है यह ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन?

भारत में जितनी भी ट्रैवल एजेंट कंपनियां है जोकि फ्लाइटों की बुकिंग का काम करती है वह सभी कंपनियां एक एसोसिएशन से जुड़ी होती हैं जिस एसोसिएशन का नाम है Travel Agent Association of India (TAAI)

इस ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन ने भारत सरकार को यह पत्र लिखकर बताया है कि अब भारत में रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने का सही समय आ चुका है अभी भारत से जितनी भी उड़ाने शुरू हुई हैं उसमें केवल कुछ देशों से ही उड़ानों को शुरू किया गया है अभी भी दुनिया के बहुत से ऐसे देश हैं जहां भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने पूरी तरीके से बंद है।

ऐसे में उन देशों में यात्रा करने के लिए पैसेंजर उसके पास कोई भी साधन नहीं है।

https://airlinestravel.in/

भारत ने जो एयर बबल्स शुरू किया है उस एग्रीमेंट के तहत भारत से पैसेंजर केवल उस देश में जा सकता है या फिर उस देश से पैसेंजर भारत में आ सकते है लेकिन यदि कोई पैसेंजर यदि multi-country ट्रेवल करना चाहे तो वह एयर बबल्स की उड़ानों के माध्यम से नहीं कर पा रहा है।

Travel agent association of India कि तरफ से उठाया गया यह मांग इसलिए भी है की भारत में रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद होने के बाद ट्रैवल एजेंट कंपनियों का काफी नुकसान हो रहा है और जिस नुकसान से बाहर निकलने के लिए यह जरूरी है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ाने देश में शुरू हो जाएं।

Source News link

Also Read

Indigo New International Flights Booking

New SOP for International Flights

When Will Start the Regular International Flights

New International Flights for 14 Destination


Spread the love
Recent Posts