Press "Enter" to skip to content

भारत से रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने अब जल्दी शुरू होंगी।

भारत से रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ाने : कोरोना वायरस महामारी के कारण  दुनिया के सभी देशों  में अचानक से lockdown लगने के कारण जो लोग जहां पर फंसे हुए थे वह लोग वहीं पर फंसे रह गए जिससे कि उन लोगों को अपने देश में आने में बहुत ज्यादा परेशानी होने लगी  लेकिन लॉकडाउन की घोषणा करने के दो महीने बाद जाके 25 मई को डोमेस्टिक उड़ानों का  संचालन फिर से शुरू किया था।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए 30% क्षमता के साथ ही डोमेस्टिक उड़ानो का संचालन शुरू करने की घोषणा की गई।
सरकार के इस कदम से लोगों को उनके घर लौटने का एक मौका मिल गया, लेकिन कॉरोना वायरस महामारी के भय से बहुत ही कम लोग हवाई यात्रा कर रहे थे जिससे कि जुलाई के मघ्य तक यात्रियों की संख्या में कमी रही, हालांकि, सरकार ने जून के अंत तक सीमित उड़ानों को बढ़ाकर 45% कर दिया था।

Regular International Flights In India

 

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पिछले कुछ महीनों में घरेलू उड़ानों की बढ़ती संख्या पर प्रकाश डाला की डोमेस्टिक उडनो की संख्या को 50 -60% की कैपेसिटी तक कर दिया जाएगा ,

तो अंतरराष्ट्रीय उड़ानो को भी शुरू कर दिया जाएगा । लेकिन अब जाके कुल 1121 डोमेस्टिक  उड़ानों में 1 सितंबर 2020 को एक ही दिन में 1,20,725 यात्रियों ने ट्रेवल किया जो कि मार्च के बाद से अभी तक का रिकॉर्ड है

सबसे हाइएस्ट। जिसको देखकर अब सिविल एविएशन मंत्रालय ने डोमेस्टिक उड़ानों की कैपेसिटी को 60% तक कर दिया है।

यह भी पढ़े- देश ने मैट्रो खुलेगा 07 सितंबर से

कोलकाता एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू होंगी अक्टूबर महीने से

अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर्स को भारत आने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करना पड़ेगा

DGCA ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 30 सितंबर तक क्यों बंद किया

डोमेस्टिक उड़ानों को 60% करने का यह मतलब है कि आप भारत में धीरे-धीरे रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत शुरू हो सकती है क्योंकि फ्रेंड से अब डोमेस्टिक उड़ाने भी भारत में काफी ज्यादा शुरू हो गई हैं।

तो अब हम ये कह सकते हूं कि अब वे दिन दूर नही है जब देश मे अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरु होंगी। जिससे कि को लोग अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे तो वह लोग और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के माध्यम से अपने अपने देश में आ सकेंगे।

More from InternationalMore posts in International »
More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *