Press "Enter" to skip to content

सऊदी ने दुनिया के 11 देशो के यात्रिओ को मंजूरी दे दी है, सऊदी में क्वारंटाइन के नियम

Spread the love

Loading...

सऊदी अरब 30 मई से दुनिया के 11 देशों के यात्रियों को अब सऊदी में प्रवेश की अनुमति मिल गई है, कोरोनोवायरस महामारी के कारण जो रोक लगाई गई थी उसको अब हटा दिया गया है, सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने शनिवार को आंतरिक मंत्रालय के एक आधिकारिक स्रोत का हवाला देते हुए सूचना दी।

कौन से 11 देशो को सऊदी ने मंजूरी दे दी है 

देशों की इस सूची में यूएई, जर्मनी, यूएस, आयरलैंड, इटली, पुर्तगाल, यूके, स्वीडन, स्विटजरलैंड, फ्रांस और जापान शामिल हैं, सूत्र ने कहा कि घोषित देशों में कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लिया गया, इन सभी देशो में कोरोना अभी कण्ट्रोल में है जिस कारन से ही इन देशों से पैसेंजर को आने की अनुमति दी गई है

फरवरी में, अधिकारियों ने सऊदी नागरिकों, राजनयिकों, स्वास्थ्य पेशेवरों और उनके परिवारों को छोड़कर इन देशों के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था।

सऊदी में आने पर quarantine के नियम 

इससे पहले, आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि प्रतिबंध का सामना नहीं करने वाले देशों से आने वाले सभी गैर-टीकाकरण वाले आगंतुकों को सऊदी अरब में COVID-19 के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत उनके आगमन पर institutional quarantine में उनको रखा जायेगा।

सभी गैर-टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए यह कदम अनिवार्य है कि वे 7 दिनों की अवधि के लिए institutional quarantine प्रक्रियाओं का पालन करें और कोरोनावायरस के जोखिमों को कवर करने के लिए एक वैध स्वास्थ्य बीमा दस्तावेज प्राप्त करें।

Loading...

institutional quarantine को होम क्वारंटाइन के बजाय स्वास्थ्य अधिकारियों की देखरेख में एक सुविधा में लागू किया गया  है। गैर-टीकाकृत यात्रियों को भी उनके आगमन के पहले और सातवें दिन कोरोनवायरस के लिए एक PCR टेस्ट  से गुजरना होगा।

सऊदी ने 17 मई से उड़ने शुरू कर दिया है 

सऊदी किंगडम ने आधिकारिक तौर पर 17 मई को विदेश यात्रा करने वाले नागरिकों पर अपना निलंबन हटा लिया, इसने नागरिकों को सुरक्षा परिस्थितियों और कई देशों में अस्थिरता के कारण बिना अनुमति के 13 देशों की यात्रा करने और कोरोनोवायरस महामारी की निरंतरता के कारण चेतावनी दी है। यदि कोई भी सऊदी नागरिक इन देशो में जाना चाहता है तो उसको पहले परमिशन लेना जरुरी रखा गया है 

जिन देशों में सऊदी नागरिकों को जाने से पहले परमिशन लेना जरुरी रखा गया है उनके नाम है – अफगानिस्तान, आर्मेनिया, बेलारूस, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, भारत, ईरान, लेबनान, लीबिया, सोमालिया, सीरिया, तुर्की, वेनेजुएला और यमन। बाद में, नागरिक उड्डयन के सामान्य प्राधिकरण (जीएसीए) ने इन 11 देशों से आने वालों के लिए यात्रा के निलंबन को समाप्त करने के संबंध में किंगडम के हवाई अड्डों में काम करने वाले सभी एयरपोर्ट को एक SOP जारी किया।

GACA ने सभी यात्रियों को नियमो का पालन करने के लिए निवेदन किया है, यदि कोई भी यात्री नियमो का पालन नहीं करेगा तो उसको सऊदी में जुर्माना और जेल भी हो सकती है 

क्वारंटाइन के नियमो का पालन नहीं करने पर जुर्माना 

सऊदी सरकार ने 2 लाख रियाल का जुर्माना और 2 साल का कारावास रखा है अगर कोई यात्री नियमो का पालन नहीं करता है

Loading...

Spread the love
More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *