31 मार्च 2021 तक भारत से सऊदी की उड़ाने शुरु होँगी या नहीं।

Flights from India to Saudi

Spread the love

सऊदी के जीएसीए (GACA) से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को खोलने को लेकर एक बड़ी अपडेट आई है।  इससे पहले पिछले सप्ताह ही सऊदी  के GACA से एक सर्कुलर आया था जिसमे उन्होंने बताया की सऊदी 31 मार्च 2021 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानो को शुरु कर रहा है।

लेकिन बीते कल फिर से एक और सर्कुलर आया जिसमे उन्होंने कुछ  बदलाव किया है । सऊदी ने अभी तक दुनिया के कई सारे देशों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को खोलने की इजाजत नहीं दी है। जिसमें भारत का भी नाम शामिल है। इसके बाद अभी सऊदी की सरकार से यह जानकारी आ रही है, कि सऊदी 31 मार्च 2021 से सुबह के 6 बजे से दुनिया के सभी देशों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को खोलने की अनुमति दे रहा है।

लेकिन सऊदी के GACA से जो नोटिफिकेशन आई है, उसमें इस बात की तरफ भी इशारा किया गया है कि यदि किसी देश में नया कोरोनावायरस 31 मार्च 2021 तक फैला हुआ होगा तो सऊदी की सरकार उस देश से अंतरराष्ट्रीय उड़ान को ऑपरेट करने पर रोक सकती है।

सऊदी सरकार ने सभी भारतीयों को किया निराश, सऊदी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 31 मार्च से शुरू करेगा

इसके अलावा उस नोटिफिकेशन मैं साफ साफ नहीं बताया गया है कि क्या 31 मार्च 2021 से भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने चालू होंगी या कि नहीं ।
अंतरराष्ट्रीय  उड़ाने केवल उन देशों से ही शुरु होगी जिन देशों में उस समय तक नया कोरोना नहीं फैला होगा।

अगर भारत मे 31 मार्च तक नया कोरोना वायरस फैला हुआ होगा तो सऊदी भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने नहीं शुरु करेगा।
यह पूरी तरीके से निर्भर करेगा 31 मार्च 2021 तक भारत मे करोना के क्या हालात रहेंगे।

सऊदी के GACA से जो ये सर्कुलर आया है। इसमें ये भी लिखा हुआ है कि उस समय के हालात को देखेते हुए ये अपना डिसीजन बदल भी सकते है। अगर उस समय तक कोरोना अगर जायज्यादा तेजी से फैल रहा होगा तो ये अपना फैसला बदल सकते है।

GACA New Latest circular.


Spread the love

View Comments (1)

Recent Posts