Press "Enter" to skip to content

सऊदी अरब ने खोला उमराह का तीसरा फेज, दूसरे देशों के लोगों को भी मिली इजाजत।

Last updated on 27 October 2020

सऊदी अरब उमराह को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है, जो लोग भी सऊदी अरब में उमराह के लिए जाना चाहते थे उनके लिए अच्छी खबर आ गई है क्योंकि सऊदी की सरकार तीसरे  फेज में उमराह को खोल रही है।

अब 1 नवंबर से सऊदी के बाहर रहने वाले लोग भी उमराह कर सकेंगे इसकी जानकारी खुद अरब न्यूज़ के हवाले से आई है जहां पर यह बताया जा रहा है कि 1 सप्ताह में 10,000 लोगों को उमराह करने की इजाजत होगी।

लेकिन यदि आप उमराह करने जाना चाहते हो तो यहां पर सऊदी सरकार की कुछ जरूरी नियम है जो कि आपको पालन करना अनिवार्य है उसके बाद ही आप उमराह के लिए जा सकते हैं।

  • सबसे पहले आप का कोरोना टेस्ट हुआ होना चाहिए  और कोरोना टेस्ट का रिपोर्ट आपका 72 घंटे से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए।
  • आपकी उम्र 18 साल से लेकर 50 साल के बीच में होनी चाहिए इससे कम उम्र वाले या फिर से ज्यादा उम्र वाले लोगों को अभी भी सऊदी में उमरा करने की इजाजत नहीं है
  • जो लोग भी उमराह करने जाना चाहते हैं उन सभी लोगों को Eatmarna ऐप पर बुकिंग करनी पड़ेगी।
  • यदि आप उमराह पर जाते हैं तो सऊदी में जाने से पहले आपका सऊदी से रिटर्न टिकट भी हुआ होना चाहिए।
  • उमराह के लिए जाना चाहते हैं तो आपको अपना इंश्योरेंस करा कर जाना पड़ेगा साथ ही साथ सऊदी में पहुंचने के बाद आपके रहने खाने और क्वॉरेंटाइन से जुड़ी सारी बुकिंग पहले से ही आपको करा कर ही जानी पड़ेगी।

सऊदी अरब उमराह को एक जरूरी बात है की जो लोग भी उमराह के लिए जा रहे हैं उन सभी लोगों को पचास-पचास लोगों के ग्रुप में भेजा जा रहा है जहां पर हर एक ग्रुप के लिए एक गाइड होगा जो कि आपको उमरा कराने में मदद करेगा

ये एक अच्छी खबर है, उन लोगों के लिए जो दूसरे देशों में हैं और सऊदी में उमराह के लिए जाना चाहते थे उनके लिए बहुत ही अच्छी खबर है साथ ही साथ यहां पर सऊदी की कंपनियां जो कि उमराह की बुकिंग लेती थी उनके लिए भी काफी अच्छी खबर है क्योंकि कोरोनावायरस के कारण सऊदी में उमराह कराने वाली कंपनियों की हालत भी बहुत ज्यादा खराब हो गई थी जिसको देखते हुए ही सऊदी सरकार को यहां पर उमराह को जल्दी से जल्दी खोलना शुरू कर दिया है।

बहुत ही जल्दी अब बड़ी संख्या में भी दूसरे देशों के लोगों को आने दिया जाएगा।

Saudi To India Flights

Dubai Airport important news

More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *