Press "Enter" to skip to content

Saudi Flight News, Indian PM Modi and King Salman discuss bilateral ties in phone call

Saudi Flight News : सऊदी के लिए एक अच्छी खबर आ रही है वह यह है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी के किंग सलमान से फोन पर बात करी है। इस फोन कॉल में कई मुद्दों के ऊपर बातचीत हुई जिसमें एक अहम टॉपिक था सऊदी में अंतरराष्ट्रीय उड़ाने चालू करने को लेकर।

भारत से लाखों लोग सऊदी में काम करने के लिए जाते हैं लेकिन लॉकडाउन के कारण यह सभी लोग इस समय देश में फंस चुके हैं।

मौजूदा समय की बात करें तो इसमें से हजारों लोगों की नौकरी जा चुकी हैं या फिर बहुत ही जल्दी जाने वाली हैं क्योंकि इन लोगों का वीजा और इकामा खत्म हो चुका है। अगर थोड़े दिनों तक और उड़ाने चालू नहीं हुई तो बाकी बचे लोगों की भी नौकरी चली जाएंगी।

लोगों की समस्याओं को देखते हुए भारत सरकार के ऊपर भी दबाव है कि वह यहां पर कूटनीति तरीके से सऊदी से बातचीत करके देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू करें आपको बताना चाहेंगे कि भारत और सऊदी के अच्छे रिश्ते हैं इसके बावजूद भी सऊदी की सरकार ने भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति नहीं दी है यह सच में एक आश्चर्य वाली बात है।

इससे पहले सऊदी की सरकार ने भारत से उड़ानों को इसलिए चालू नहीं किया था क्योंकि भारत में करोना के केसेस काफी ज्यादा फैल रहे हैं जिसको देखते हुए सऊदी के सरकार ने दुनिया के 3 देशों से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने शुरू नहीं करी हैं जिनमें भारत के अलावा अर्जेंटीना और ब्राजील भी शामिल है।

अभी देखना यह रहेगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फोन कॉल के बाद क्या सऊदी की सरकार है भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति देती है या फिर नहीं।

Also read Saudi Flight News

Saudi Arabia is looking to start the tourist visa by Jan-2021

Saudi Arabia to extend visas and permits for Bangladeshi workers: Reports

Tourism सऊदी खबर : सऊदी अरेबिया सभी लोगों के लिए Tourism सेक्टर को खोलने की तैयारी कर रही है।

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *