Tourism सऊदी खबर : सऊदी अरेबिया सभी लोगों के लिए Tourism सेक्टर को खोलने की तैयारी कर रही है।

Spread the love

Tourism सऊदी खबर – हम आपको सऊदी अरब से जुड़ी एक जरूरी जानकारी बताने वाले हैं तो यदि आप  आने वाले समय में सऊदी अरब से भारत आना चाहते हैं, या भारत से सऊदी अरब जाना चाहते हैं तो यह न्यूज़ आपके लिए जानना जरूरी है।

यदि आपको नहीं पता तो सबसे पहले आपको बताते हैं कि सऊदी अरब ने अपने यहाँ पर फ्लाइटों के ऊपर रोक लगा रखी है और इसके अलावा सऊदी की सरकार कुछ देशों से फ्लाइटों की अनुमति दे रखी है लेकिन उनमें भारत का नाम शामिल नहीं है और भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सऊदी के लिए कब से चालू होगी इसको लेकर भी अभी तक कोई जानकारी नहीं है। लेकिन बाकी दूसरे देशों से सऊदी की अंतरराष्ट्रीय उड़ाने लिमिटेड रूपऑपरेट हो रही है।

अब जान लेते हैं, यहां पर सऊदी अरब से आ रही उस बड़ी खबर को लेकर तो यहां पर जो सऊदी अरब से खबर आ रही है उसके अनुसार सऊदी अरब अपने यहां पर  ट्रैवल और टूरिज्म को खोलने की तैयारी कर रही है।

इससे पहले सऊदी अरब ने अपने डॉमेस्टिक टूरिज्म को खोल दिया है और जो लोग भी इस समय सऊदी में घूमने जाना चाहते हैं वह इस समय सऊदी में कहीं भी जाकर घूम सकते हैं। यह जानकारी खुद यहां पर livemint की एक रिपोर्ट से आ रही है इस न्यूज़ का लिंक भी हम नीचे शेयर कर देंगे जिस पे क्लिक करके आप इसकी जानकारी देख सकते है।

इस खबर में यह बात साफ-साफ लिखी गई है कि सऊदी की सरकार का पहला Income ऑयल से होता है और दूसरा सबसे बड़ा Income टूरिज्म से होता है।

अपने income को ध्यान में रखते हुए इसलिए भी यहां पर सऊदी की सरकार के लिए यह जरूरी हो जाता है कि वह अपने यहां टूरिज्म के लिए उड़ानों को चालू करें।

यहाँ पर सऊदी के क्राउन Prince Mohammed bin Salman के  Advisor al-khateeb का कहना है कि सऊदी की सरकार बहुत ही जल्दी टूरिज्म को खोलने वाली है,और एक बार टूरिज्म को खोल दिया जाएगा तो इसको फिर इसको आगे पूरी तरीके से खोल दिया जाएगा। जिससे कि सभी लोगों को यहाँ आने की इजाजत दी जाएगी।

यहां पर आपको बताना चाहेंगे कि सऊदी की सरकार का टूरिज्म में सबसे बड़ा हिस्सा हज यात्रियों को लेकर होता है तो उम्मीद है की सऊदी की सरकार अगले साल तक हज यात्रियों को पूरी तरीके से सऊदी में आने की परमिशन दे देगी जिससे कि बहुत ज्यादा संख्या में हज यात्री सऊदी जा सकेंगे।

आपको बताना चाहेंगे कि यदि सऊदी की सरकार टूरिज्म को खोल देती है तो इसके माध्यम से जो लोग काम पर लौटने चाहते हैं वह लोग भी ट्रेवल करना शुरू कर देंगे और धीरे-धीरे से सऊदी के द्वारा लगाए गए सारे रिस्ट्रिक्शन को हटा दिया जाएगा।

उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में सऊदी से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने चालू करने को लेकर अवश्य ही कुछ और जानकारी सामने आएगी इसके ऊपर जैसे ही कोई और जानकारी हमारे पास आएगी हम आप तक जरुर शेयर करेंगे ।

News Source

Also Read – India to Saudi Flights – Indian Government are considering to start the process including application submission for Haj 2021

Vande Bharat Mission 7 – एयर इंडिया एक्सप्रेस की वंदे भारत मिशन 7 की नई उड़ाने

16 countries provide visa-free entry to Indian passport holders: Centre tells Rajya Sabha

New Travel update for all countries


Spread the love
Recent Posts