Press "Enter" to skip to content

Saudi Arabia में उमराह का तीसरा फेस शुरू हुआ, 7 महीने बाद दूसरे देशों फ्लाइट आनी शुरू हुई।

सऊदी अरेबिया में उमराह को खोल दिया गया है!और जिसके बाद अब सऊदी अरेबिया में पूरे 7 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ाने उमराह को लेकर ऑपरेट होनी शुरू हो गई हैं।

जैसे ही उमराह की शुरुआत हुई उसके बाद यहां पर पाकिस्तान और इंडोनेशिया जैसे देशों से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने Saudi ke king Aziz international airport पर आनी शुरू हो गई है।

पाकिस्तान से आने वाली उड़ान जो कि सऊदी के किंग अजीज एयरपोर्ट पर शाम के 4:00 बजे लैंड हुई उस में तकरीबन 38 यात्री सवार थे और जो शाम के 6:00 बजे इंडोनेशिया की उड़ान सऊदी के किन अजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करी जिसमें 224 यात्री सवार थे।

उमराह का तीसरा फेस शुरू हुआ

उमराह का तीसरा फेस नवंबर महीने से खोल दिया गया है जिसमें कि दूसरे देशों के लोगों को आने की इजाजत मिल चुकी है और जो लोग भी दूसरे देशों से आ रहे हैं उन लोगों को सऊदी में 10 दिन रुकने की इजाजत है और उसके साथ-साथ उमराह करने से पहले उनके पास करोना का नेगेटिव रिपोर्ट होगा तो ही वह लोग उमराह कर सकेंगे।

मौजूदा समय की बात करें तो सऊदी की सरकार यहां पर रोजाना के 10,000 दूसरे देशों के नागरिकों को उमराह करने की इजाजत दे चुकी है यानी कि रोजाना बेसिस पर दूसरे देशों से 10,000 नागरिक आकर उमराह कर सकेंगे।

भारत से सऊदी कब शुरू होगी?

सऊदी की सरकार इस समय केवल उन देशों से ही लोगों को आने की इजाजत दे रही है जहां पर कोरोना के केसेस कम है बात करें यदि भारत की तो भारत में मौजूदा समय में कोरोना के कैसेस ज्यादा होने के कारण इस समय सऊदी की सरकार ने भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद की हुई है साथ ही साथ भारत से किसी भी यात्री को उमराह करने की इजाजत नहीं मिली है।

भारत को छोड़ कर बाकी देशों के लोग उमराह के लिए सऊदी जा रहे है।

Also Read-

ऑस्ट्रेलिया बहुत ही जल्दी अपने इंटरनेशनल बॉर्डर खोलने की तैयारी कर रहा है, नवंबर महीने में उड़ाने शुरू हो सकती हैं।

SpiceJet seaplane service की शुरुआत

Jet Airways Update

लखनऊ एयरपोर्ट मिला अदानी ग्रुप को अगले 50 सालों के लिए।

Spice Jet Announced it will charge Rs 100 as service fees

More from InternationalMore posts in International »
More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *