Press "Enter" to skip to content

Saudi Flight News – Saudi ने भारत के अलावा तीन देशों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानो पर लगाई रोक।

Saudi Flight News – अभी अभी की एक बड़ी खबर आ रही है सऊदी अरेबिया से | यदि आपको नहीं पता तो आपको बताना चाहेंगे कि सऊदी अरेबिया ने यहां पर आज यह जानकारी दी है कि वह भारत के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ाने अभी हाल फिलहाल शुरू नहीं करने वाली है। सऊदी अरेबिया ने यहां पर 3 देशों के नाम जारी किए हैं जहां पर कोरोना के केसेस सबसे ज्यादा हैं। उन देशों में भारत का नाम भी शामिल है। इन 3 देशों से सऊदी अरेबिया ने अभी अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद करने का फैसला लिया है ,भारत के अलावा इन 3 देशों में ब्राजील और अर्जेंटीना का नाम भी शामिल है।

इसके अलावा  यदि कोई भी व्यक्ति 14 दिन या फिर उससे ज्यादा दिनों से भारत मे रह रहा है ,तो वह व्यक्ति इस समय सऊदी अरेबिया में ट्रेवल नहीं कर सकता।

हम आपको डिटेल में बताने वाले हैं कि सऊदी अरेबिया के द्वारा जारी किया गया यह रिस्ट्रिक्शन कितने दिनों तक रहने वाला है ,और भारत से उड़ाने कब तक चालू हो सकती हैं इसके बारे में पूरी जानकारी हम आगे आपको बताने वाले हैं ।

इससे पहले इस बात की जानकारी आ रही थी कि भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के ऊपर सऊदी अरेबिया बहुत जल्दी फैसला लेने वाला है जिससे की भारत की एयरलाइन्स कंपनियां इंडिगो और स्पाइसजेट  एक  अक्टूबर से सऊदी अरेबिया के लिए बुकिंग शुरु कर दी थी

आज सऊदी अरेबिया से यह न्यूज़ आ चुकी है कि सऊदी अरेबिया ने अभी भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद कर दी हैं लेकिन यहां पर सऊदी अरेबिया की तरफ से यह नहीं बताया गया है, कि यह उड़ाने कितने दिनों तक बंद रहेगी। इसके ऊपर कोई भी ऑफिशियल सूचना अभी तक नहीं आई है।

लेकिन सऊदी अरेबिया के इस रिस्ट्रिक्शन के बावजूद अभी भी चार्टर्ड फ्लाइट और बंदे भारत मिशन की फ्लाइट  ठीक वैसे ही ऑपरेट होती रहेंगे जैसे पहले ऑपरेट होती थी।
यहां पर एयर इंडिया, स्पाइस जेट और इंडिगो अपनी चार्टर फ्लाइट के माध्यम से भारत और सऊदी अरेबिया के बीच फ्लाइटों को ऑपरेट कर रही हैं, और वह सभी फ्लाइट ठीक वैसे ही ऑपरेट होंगी।

लेकिन यहां पर सवाल ये है कि सऊदी से भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ाने कब से शुरू हो सकती हैं ,और सऊदी के के द्वारा लगाया गया यह रोक कब तक हट सकता है।

तो आपको पता है कि सऊदी और भारत के रिश्ते काफी अच्छे हैं, और ऐसे हालात में भारत इस रिश्ते का फायदा उठाते हुए अवश्य ही सऊदी की सरकार से बात करने की कोशिश करेगा और यहां पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के ऊपर बात करेगा ।
भारत के द्वारा सऊदी से बात करना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि यदि सऊदी ने भारत के ऊपर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद करने का रिस्ट्रिक्शन लगा दिया तो सऊदी को देखते हुए दूसरे देश भी भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद करने का फैसला लेना शुरू कर देंगे, जिस कारण से यह भारत के लिए कहीं से भी अच्छी खबर नहीं होगी।

इसीलिए यह बहुत जरूरी है है कि भारत सरकार सऊदी की सरकार से बातचीत करें और लगाए गए इस रोक को जल्दी से जल्दी हटाए।

उम्मीद है कि यहां पर लगाया गया यह रोक केवल सितंबर महीने के लिए हो सकता है। अक्टूबर महीने में उम्मीद है कि अवश्य ही सऊदी से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भारत के खोलने को लेकर खुलने कोई  अच्छी खबर आ सकती है।

भारत और सऊदी के बीच अभी भी एयर बबल्स को लेकर कोई भी एग्रीमेंट साइन नहीं हुआ है तो उम्मीद है कि आगे आने वाले समय में भारत अवश्य ही कोशिश करेगा कि वह सऊदी से एयर बबल्स के जरिए उड़ानों को शुरू करें।

उम्मीद है कि आपको ये आर्टिकल समझ में आ गई होगी यदि आपको समझ मे आ गई है तो आप इस आर्टिकल को  दूसरे लोगों तक जरूर शेयर करें ताकि यह न्यूज़ सभी को पता लग सके। Saudi Flight News 

Also Read – Saudi Flight News, Passengers are waiting to book the flight ticket Saudi.

लॉकडाउन के समय में टिकट Cancel होने पर अब मिल रहा है फुल रिफंड DGCA ने बोला सुप्रीम कोर्ट को

Source  News Link 

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *