Press "Enter" to skip to content

साउथ अफ्रीका ने अपने अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट अब सभी देशों के लिए खोल दिया है

Last updated on 28 November 2020

कोरोना के इस समय मे साउथ अफ्रीका जिसने शुरुआत में केवल कुछ गिने-चुने देशों के साथ ही अपने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को खोला था लेकिन अब यात्रियों की मांग को देखते हुए साउथ अफ्रीका भी अपने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पूरी तरीके से खोल रही है और कोई भी किसी भी देश का व्यक्ति अब साउथ अफ्रीका में ट्रेवल कर सकता है यदि उसके पास साउथ अफ्रीका जाने का valid documents है।

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने जिन देशों के साथ भी अपने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को खोला था वह वैसे देश थे जहां पर करोना काफी कम था लेकिन अब साउथ अफ्रीका की सरकार ने सभी देशों के साथ अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को खोल लिया है।

साउथ अफ्रीका के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को खोलना इसलिए भी ज्यादा जरूरी था की winter season में साउथ अफ्रीका में ट्रैवल करने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा होती है लोग winter holiday po मनाने के लिए साउथ अफ्रीका में जाना पसंद करते है।

साउथ अफ्रीका की सरकार इस समय अपने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर नहीं खोलती तो इसका नुकसान साउथ अफ्रीका को उठाना पड़ता क्योंकि पहले ही कोरोनावायरस के कारण ट्रैवल बिजनेस पूरी तरीके से खत्म हो चुका है और यदि लोग विंटर सीजन में भी साउथ अफ्रीका में ट्रेवल नहीं करते तो यहां पर साउथ अफ्रीका का ट्रेवल बिजनेस भी पूरी तरीके से चौपट हो जाता।

साउथ अफ्रीका के सरकार के द्वारा लिया गया यह अच्छा डिसीजन साउथ अफ्रीका के साथ साथ दूसरे देशों से ट्रैवल करने वाले लोगों के लिए भी काफी अच्छा है क्योंकि जो लोग भी समय साउथ अफ्रीका में जाना चाहते थे वह अब आसानी से जा सकेंगे।

साउथ अफ्रीका में करोना जांच और क्वॉरेंटाइन

यदि आप साउथ अफ्रीका में जाना चाहते हैं तो आपको कुछ नियमों का पालन करके ही डबल करना पड़ेगा जैसे कि आपके पास कोरोनावायरस का नेगेटिव PCR report होना चाहिए जो कि 72 घंटे से पुराना नहीं होना चाहिए।

इसके अलावा अभी तक कोई साउथ अफ्रीका की सरकार से official जानकारी नहीं आई है कि अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर उसका साउथ अफ्रीका में कितने दिन तक का क्वॉरेंटाइन होगा।

साउथ अफ्रीका की सरकार स्वयं PCR टेस्ट करने वाली हैं, जो पैसेंजर भी साउथ अफ्रीका में ट्रैवल करने वाले हैं उनका कोरोना का जांच साउथ अफ्रीका में ही किया जाएगा और यदि वह पैसेंजर पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उनको isolate किया जाएगा।

भारत में Quarantine

Delhi Airport Website approval process

नवी मुंबई एयरपोर्ट को जल्दी से पूरा करने के लिए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने रिपोर्ट मांगी

यूके, फ्रांस,जर्मनी, बेल्जियम जैसे देशों में फिर से lockdown लग सकता है।

 

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *