Press "Enter" to skip to content

SpiceJet Seaplanes starting from sabarmati riverfront to kevadiya statue of unity.

Last updated on 3 November 2020

SpiceJet Seaplanes : स्पाइसजेट के द्वारा शुरू किए गए नए Seaplanes लोगों में काफी पॉपुलर हो रहा है। दूसरे दिन ही SpiceJet को 3000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

इसकी शुरुवात सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस यानी कि 31 अक्टूबर को शुरू किया गया था इसकी शुरुआत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई थी।

SpiceJet Seaplanes में पहली बार खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यात्रा करी जहां पर स्पाइसजेट का यह विमान साबरमती के रिवरफ्रंट से केवड़िया यानी कि स्टैचू ऑफ यूनिटी तक अपनी उड़ान भरी थी।

SpiceJet Booking Status and Future Planning

स्पाइसजेट को इस समय 3000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है जिनमें से ज्यादातर बुकिंग अहमदाबाद से आई है कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह का कहना है कि स्पाइसजेट बहुत ही जल्दी दो और ने सी प्लेन (Seaplanes) को लेने की प्लानिंग कर रहा है। जिससे कि यात्रियों की मांग को पूरा किया जा सके।

Seaplanes capacity and Ticket Price

स्पाइसजेट के इस विमान में 18 लोग बैठ सकते हैं स्पाइसजेट के द्वारा इस दूरी को 40 मिनट में ही पूरा किया जा सकेगा वहीं बाय रोड इस डिस्टेंस को पूरा करने में 4 घंटे का समय लगता था।

स्पाइसजेट अपने फ्लाइट की टिकट 1500 से लेकर 5000 के बीच में बेच रहा है। उड़ान स्कीम के तहत SpiceJet 30% टिकट को 1500 में बेच रहा है उसके बाद के टिकट को यात्रियों के डिमांड ने अनुसार बेचा जा रहा है। स्पाइसजेट को शुरुआत के 2 दिन में ही 3000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

SpiceJet Seaplanes new routes

लोगों के इस तरीके के रिस्पांस को देखकर स्पाइसजेट आने वाले समय में और भी नए सी प्लेन एयरक्राफ्ट acquire करने की बात कर रहा है और आने वाले समय में बहुत ही जल्दी दूसरे रूटों पर भी इस तरीके की सर्विस शुरू की जा सकती है।

इस तरीके की सर्विस बहुत ही जल्दी दूसरे राज्य जैसे कि हरिद्वार, ऋषिकेश, दिल्ली, नैनीताल, सुंदरवन, लद्दाख, उदयपुर, अंडमान निकोबार आईलैंड और केरल जैसे लोकेशंस पर शुरू की जा सकती है, और इसी तरीके के नए seaplane के रूट को लेकर बातचीत चल रही है।

गुजरात की सरकार ने जुलाई महीने में पहले ही चार रूट को लेकर प्लानिंग कर रखी है जिसमें तीन पार्टियों के बीच में एग्रीमेंट भी हो चुका है इन तीन पार्टी में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, सिविल एविएशन और गुजरात सरकार शामिल है।

जिनमें साबरमती रिवरफ्रंट और केवड़िया नर्मदा डिस्ट्रिक्ट के साथ-साथ shetrunji dam पालीताना भावनगर डिस्ट्रिक्ट में, Dhaori dam में मेहसाना डिस्ट्रिक्ट शामिल है।

यह एयरक्राफ्ट काफी कम ऊंचाई पर उड़ते हैं जिस कारण से यात्री अपनी यात्रा के दौरान आसपास के टूरिस्ट स्पॉट को भी विमान में बैठे बैठे देख सकेंगे।

SpiceJet seaplane service की शुरुआत

Jet Airways Update

Spice Jet Announced it will charge Rs 100 as service fees

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *