Press "Enter" to skip to content

SpiceJet Seaplanes Service starting from October 31, fares start at Rs 1500

SpiceJet Seaplanes : बजट के लिए एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट 31 अक्टूबर से अपनी सी प्लेन (Seaplanes) की सर्विसेस को शुरू कर रही है।

Seaplane services ऐसी हवाई यात्रा होती है जहां पर हवाई जहाज को उतरने के लिए किसी भी रनवे की जरूरत नहीं होती और विमान आसानी से पानी में ही उतर जाता है और पैसेंजर आसानी से विमान में सवार होकर कहीं पर भी ट्रैवल कर सकते हैं।

भारत में सी प्लस सर्विसेस अभी शुरुआती दौर में है लेकिन वही दुनिया के दूसरे देशों में Seaplanes कि सर्विसेस काफी पॉपुलर है जहां पर बहुत सारे लोग इन हवाई यात्राओं से ट्रेवल करना पसंद करते हैं।

भारत में इसकी शुरुआत भारत सरकार के बढ़ते हुए सहयोग के कारण शुरू हो पाया है भारत सरकार ने उड़ान सेवा के तहत देश के सभी एयरलाइंस कंपनियों को अपनी सेवाओं को शुरू करने का मौका दिया है जिसमें स्पाइसजेट ने भी अपनी सर्विस से शुरू कर रही है।

स्पाइसजेट को भारत सरकार के उड़ान सेवा के अंतर्गत 11 route की परमिशन दी हुई है।

जिसमें स्पाइसजेट (SpiceJet Seaplanes) अपनी पहली उड़ान अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया के लिए शुरू करेगी। इस रूट पर स्पाइसजेट रोजाना की दो उड़ाने ऑपरेट करने वाली है जिसका शुरुआती किराया 1500 रुपए एक तरफ का रखा गया है।

इसके टिकट की बुकिंग आप www.spiceshuttle.com पर जाकर कर सकते हैं, इसकी उड़ान सुबह 10:15 पर शुरू होगी जोकि केवड़िया स्टैचू ऑफ यूनिटी के पास 10:45 पर पहुंच जाएगी।

यदि स्पाइसजेट की यह सर्विसेस पैसेंजर ज्यादा पसंद करते हैं तो आगे आने वाले समय में दूसरी एयरलाइंस कंपनी अभी इसी तरीके की सर्विस शुरू कर सकती हैं जिससे कि टूरिज्म सेक्टर को काफी बढ़ावा मिलने वाला है।

Spice Jet Announced it will charge Rs 100 as service fees from passenger for check-in at Airport Counter

भारत में शुरू किया नया एयर बबल्स तंजानिया के साथ

Jet Airways Update

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *