कांगड़ा एयरपोर्ट से 12 अक्टूबर को शुरू होगी स्पाइस जेट की नई फ्लाइट, ये है शेड्यूल

Spread the love

कांगड़ा एयरपोर्ट में इस नई फ्लाइट : कोरोना काल (Corona Virus) में संकट से जूझ रहा हिमाचल का टूरिज्म सेक्टर अब रफ्तार पकड़ने लगा है. इसी बीच कांगड़ा एयरपोर्ट पर 12 अक्तूबर को स्पाइस जेट (Spice Jet) की नई फ्लाइट (Flights) शुरू होने जा रही है. कांगड़ा एयरपोर्ट (Kangra Airport) से दिल्ली के लिए प्लाइट्स पहले भी जाती हैं, लेकिन अब नई फ्लाइट शुरू हो रही है.

कांगड़ा एयरपोर्ट में इस नई फ्लाइट के शुरू होने से कांगड़ा एयरपोर्ट, पर्यटन कारोबारियों सहित टैक्सी आपरेटर्स को लाभ मिलेगा. बॉर्डर खुलने के बाद पर्यटन गतिविधियां जिला में बढ़ी हैं. अब कांगड़ा एयरपोर्ट पर 4 फ्लाइटस की सुविधा से बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए हवाई सेवा में भी इजाफा होने जा रहा है.

इससे पहले देश में डोमेस्टिक उड़ानों की संख्या को बढ़ाने के लिए केवल एयर इंडिया की ही उड़ाने कांगड़ा एयरपोर्ट से चालू थी

कांगड़ा एयरपोर्ट पर वर्तमान में एयर इंडिया की 2 और स्पाइस जेट की 1 फ्लाइट संचालित की जा रही है, जबकि 12 अक्तूबर से स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू होने से कांगड़ा एयरपोर्ट के लिए 4 विमान सेवाओं की सुविधा उपलब्ध होगी. टैक्सी ड्राइवर नरेश कुमार का कहना है कि कोरोना के चलते कामकाज ठप था, सरकार द्वारा बॉर्डर खोलने के बाद टैक्सी कारोबार पटरी पर आने लगा है.

KANGRA AIRPORT

कांगड़ा एयरपोर्ट के लिए शुरू हो नई फ्लाइट से पर्यटन विकास के साथ-साथ टैक्सी आपरेटर्स को भी काम में इजाफा होने की उम्मीद है. टैक्सी ड्राइवर का कहना है कि कोरोना ने टैक्सी कारोबार पर विराम लगा दिया था. कांगड़ा एयरपोर्ट के लिए फ्लाइटस बढऩे से टैक्सी आपरेटर्स को भी काम बढऩे की उम्मीद है. कोरोना के चलते किस्तों व टैक्स भरने में दिक्कतें आ रही थी.

कांगड़ा एयरपोर्ट के निदेशक किशोर शर्मा ने कहा कि 12 अक्टूबर से दिल्ली-धर्मशाला स्पाइस जेट की नई विमान सेवा शुरू हो रही है. नई फ्लाइट सुबह 9 बजे कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचेगी और 9:20 बजे वापिस दिल्ली लौटेगी. नई फ्लाइट के बाद कांगड़ा एयरपोर्ट के लिए एयर इंडिया और स्पाइस जेट की 2-2 हवाई सेवाएं उपलब्ध होंगी. इसके अतिरिक्त  पवन हंस हेलीकॉप्टर की सेवाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही हैं.

कांगड़ा एयरपोर्ट में इस नई फ्लाइट link

Jet Airways Revival Update, Kalrock Capital will be the new owner of Jet Airways.

जेवर एयरपोर्ट की खास बातें, भारत का ही नहीं एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा

 


Spread the love
Recent Posts