UAE की सरकार ने लांच किया, नए डिजाइन का पासपोर्ट और नया अमीरात आईडी

Saudi Arabia News

Spread the love

UAE के नागरिकों के लिए UAE की कैबिनेट (cabinet) ने एक नए डिजाइन का पासपोर्ट और नया emirate ID लांच करने की घोषणा करी है।

यहां पर UAE की सरकार के द्वारा UAE के नागरिकों के लिए समय दर समय कई तरह के बेनिफिट को लेकर लाया जा रहा है और उनकी सुरक्षा का भी यहां पर खास ख्याल रखा जा रहा है उसी को देखते हुए UAE की सरकार ने इस नए पासपोर्ट और नया अमीरात आईडी को लॉन्च करने का फैसला किया है।

नया पासपोर्ट इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का पासपोर्ट रहने वाला है जो कि डिजिटल कोड के साथ होगा और यह पासपोर्ट UAE के नागरिकों के IDENTIFICATION में भूमिका निभाने वाला है।

UAE के द्वारा शुरू किया गया यह डिजिटल पासपोर्ट पूरे मिडल ईस्ट कंट्री में UAE को पहला ऐसा देश बना चुका है जो कि इस तरीके के पासपोर्ट को लांच कर रही है।

इसका लॉन्च खुद Sheikh Mohammed Bin Rashid Al Maktoum, Vice President और यूएई के prime minister के द्वारा किया गया है

इस घोषणा के साथ-साथ यूएई में नेशनल मीडिया टीम (national media team) और साइबर सिक्योरिटी के कैबिनेट (cybersecurity cabinet) की भी स्थापना करने की बात की गई है

यह नया पासपोर्ट पैसेंजर डोमेस्टिक एयरपोर्ट के साथ-साथ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी इसका इस्तेमाल करके ट्रेवल कर सकते हैं और आगे आने वाले समय में सभी पैसेंजर्स को इसी पासपोर्ट के जरिए ही ट्रैवल करना पड़ेगा।

इस लॉन्च के दौरान ही यूएई के वाइस प्रेसिडेंट का कहना है कि “The increasingly strategic importance of the UAE regionally and internationally requires modern tools and different ways of thinking,” Sheikh Mohammed said.

इसके अलावा UAE सरकार UAE के नागरिकों के लिए 2 बिलियन डॉलर की राशि उनके डेवलपमेंट के लिए लेकर आ रही है UAE के स्थापना दिवस पर UAE के सभी रेजिडेंट को मिलने वाला है।

इसमें 3099 लैंड के प्लॉट है, 2000 हाउसिंग लोन है और 601 दूसरे घर हैं।

Source news link

फ्लाइट में सोशल डिस्टेंसिंग

सऊदी में जाने के लिए फ्लाइट की टिकट बुकिंग

Jet airways important update


Spread the love
Recent Posts