New Traveling Rules Issued by UAE Authority For All Indian Traveller

Spread the love

UAE/Dubai New Traveling Rules – जो लोग भी इस समय भारत से यूएई दुबई में ट्रैवल करने वाले हैं उनके लिए एक अच्छी खबर है साथ ही साथ एक बड़ी अपडेट भी आ रही है जो आपको जानना जरूरी है।

एक लेटेस्ट न्यूज़ जो कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से आ रही है जिसमे एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अभी हाल ही में यह अपडेट दिया है कि जो पैसेंजर भी यूएई दुबई का टिकट लिए थे लेकिन कुछ इंटरनल प्रॉब्लम  के कारण ट्रेवल नहीं कर पाए थे। तो अब उन सभी लोगों को बिना किसी एडिशनल पैसा दिए हुए ही सेम टिकट में दोबारा टिकट बुक करके ट्रैवल कर सकते हैं।

एग्जांपल के लिए बात करें तो यदि आपने कोई यूएई का टिकट लिया था,और आपके ट्रैवल से ठीक पहले यूएई की तरफ से आपको ट्रैवल करने के लिए मना कर दिया गया था तो अब आप उसी टिकट में दोबारा ट्रेवल कर सकते हैं उसके लिए आपको कोई भी एक्स्ट्रा पैसा नहीं देना पड़ेगा और यदि कुछ एक्स्ट्रा पैसा आता है तो वह केवल आपका किराए का डिफरेंस हो सकता है,इसके अलावा कोई भी एक्स्ट्रा अमाउंट आपका नहीं लगेगा।

इसके अलावा यूएई से दूसरी जो बड़ी जानकारी है वह यह है कि बहुत सारे लोग जो कोरोना टेस्ट कराकर ट्रेवल कर रहे थे और वो उनका कोरोना का टेस्ट का रिपोर्ट हाथ से लिखा हुआ होता था तो अब यहां पर एक बड़ी अपडेट है कि यूएई की अथॉरिटी ने यहाँ पर यह साफ कर दिया है कि कोई भी करोना के टेस्ट का रिजल्ट  हाथ से लिखा हुआ को नहीं माना जाएगा ।

तो अब आपको यह ध्यान रखना है कि यदि आप कोरोना टेस्ट कराएं तो वह प्रिंट आउट होना चाहिए, हाथ से लिखा हुआ नहीं होना चाहिए।।

इस समय यूएई जाने के लिए कई एयरलाइंस कंपनियां ऑपरेट हो रही है जिसमें एयर इंडिया एक्सप्रेस, इंडिगो, विस्तारा विराट और एयर अरेबिया शामिल हैं।

यदि बात करे सबसे सस्ती टिकट कौन सी एयरलाइन्स की आ रही है तो यहां पर सबसे सस्ती टिकट एयर अरेबिया की आ रही है तो यदि आप ट्रैवल करने वाले हैं तो आप अवश्य ही इन सभी बातों का ध्यान रखें और उसके बाद ही आप ट्रैवल करें।

यह भी पढ़े – सऊदी से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की लिस्ट, सऊदी अरेबिया से भारत के लिए एडिशनल अंतरराष्ट्रीय उड़ान।

भारत से सऊदी अरब कैसे जाएं, सऊदी अरब परमिशन दे रहा है?

दुबई से भारत आने के लिये अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की नई लिस्ट।

बहरीन से भारत सरकार ने शुरू किया नया एयर बबल्स एग्रीमेंट

यदि आपके फेयर का अमाउंट ज्यादा आएगा तो ही आपको एक्स्ट्रा फेयर का अमाउंट पे करना पड़ेगा और वह भी आपको पुरानी टिकट में से ही पेमेंट करना पड़ेगा इसके अलावा कोई भी एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देगा होगा।

इसके अलावा यदि आप यूएई में ट्रैवल करते हैं तो आपके हाथ पर एक बैंड लगा दिया जाएगा। जो कि आपको अपने पास 14 दिन तक रखना पड़ेगा।

ये आपको अपने हाथ पर पूरे क्वारंटाइन के दौरान पेहेन कर रखना पड़ेगा। ये सभी लोगो के लिए जरुरी है लेकिन आप की उमर अगर 18 से कम है या 60 से ज्यादा है तो आपको इससे छूट मिल सकती है।

Source Gulf News


Spread the love
Recent Posts