Press "Enter" to skip to content

Vaccine news in India and compare with all other countries.

सऊदी में अब तक 300000 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है आपको फ्रेंड यहां पर बताना चाहेंगे कि सऊदी अरेबिया दुनिया में दूसरा देश बना था जहां पर वैक्सीन की शुरुआत सबसे पहले हुई थी सऊदी अरेबिया यूके के बाद दुनिया का दूसरा देश बना था जिसने कि अपने यहां पर लोगों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी थी और अब तक सऊदी अरेबिया में 1 महीने से भी अधिक समय हो गया है वैक्सिंग के लगते हुए।

यदि इस को भारत से कंपेयर करें तो आप सुनकर हैरान रह जाएंगे कि जो देश इतना अमीर है अपने लोगों की इतनी परवाह करता है उस देश में 1 महीने में केवल तीन लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई वहीं भारत 1 दिन में ही 300000 वैक्सीन लगाने का टारगेट रख कर बैठा था।

भारत में वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर आ रही है आपको पता ही होगा कि, भारत में वैक्सीने लगाने की शुरुआत 16 जनवरी से कर दी गई थी आपको बता दें कि बीते कल 16 January की रिपोर्ट आ गई है कि भारत ने पहले ही  दिन में 200,000 से भी अधिक वैक्सीन लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है भारत दुनिया में पहला ऐसा देश बना है जिसमें इतने बड़े लेवल पर एक ही दिन में दो लाख से अधिक वैक्सीन लोगों को लगा दिया है।

अभी दुनिया में बहुत सारे देश ऐसे हैं जो कि पिछले 1 महीने से वैक्सीन लगा रहे हैं और अभी तक दो लाख के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए हैं लेकिन भारत यहां पर पहले ही दिन में दो लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का कारनामा कर चुका है।

यदि भारत इसी स्पीड से वैक्सीन लगाता रहा तो बहुत ही जल्दी दुनिया में सबसे पहले वैक्सीन भारत अपने लोगों को लगा चुका रहेगा।

लेकिन यह रास्ता इतना भी आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि अभी भी वैक्सीन को लेकर लोगों में भरोसा बहुत ही कम है और जिस कारण से जिन लोगों को वैक्सीन लगवाना है उनमें से बहुत कम लोग भी वैक्सीन लगवाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर जा रहे हैं अभी तक की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार 50 परसेंट से भी कम लोग वैक्सीन सेंटर पर पहुंच रहे हैं।

जिस कारण से यहां पर भारत सरकार अपनी तय सीमा से काफी कम वैक्सीन ही  लगा पा रही है।

भारत सरकार का टारगेट था कि पहले दिन 3,00,000 लोगों को वैक्सीन लगाई जाए लेकिन यह आंकड़ा 2,00,000 पैसेंजर तक जाकर रुक गया क्योंकि बहुत सारे लोग वैक्सीन लगाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पर आए ही नहीं।

 

 

 

More from Visa and Travel UpdatesMore posts in Visa and Travel Updates »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *