Press "Enter" to skip to content

Vande Bharat Mission 4 countries wise list.

Last updated on 12 August 2020

अभी तक वंदे भारत मिशन 3 ही चल रहा था  लेकिन आज मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स ने अपनी वेबसाइट वंदे भारत मिशन 4 की लिस्ट जारी कर दी है जिसमें की कुल 5 देशों से 136 फ्लाइटों को जारी किया गया है जो कि बंदे भारत मिशन 4 में ऑपरेट होगी  । इन 5 देशों के नाम आपको नीचे स्क्रीन पर दिख था होगा जहां से फ्लाइट 1 जुलाई से 15 जुलाई तक ऑपरेट होंगी।

How to do registration in Vande Bharat Mission

आपको बता दें कि बंदे भारत मिशन में अब तक जितनी भी फ्लाइट ऑपरेट हुई है उसमें से लगभग 90% फ्लाइट केवल साउथ इंडिया में ही जा रही थी और उनमें से ज्यादातर केरला के लिए ही थी।

यहां पर भी सेम वैसे ही वंदे भारत मिशन 4 में भी लगभग 90% से ज्यादा फ्लाइटों को साउथ इंडिया  के लिए रखा गया है आपको बता दे कि यहां पर दिए गए लिस्ट के अनुसार

– 86 फ्लाइट है केरला के लिए
– 16 फ्लाइट है तमिलनाडु के लिए
– 9 फ्लाइट है तेलंगाना के लिए,
– 7 उत्तर प्रदेश के लिए,
– 6 दिल्ली के लिए,
– 4 पंजाब के लिए,
– 3 राजस्थान के लिए,
– 3 कर्नाटका के लिए और 2 महाराष्ट्र के लिए।

Charter Flights के बारे में जानकारी

यहां पर यदि बंदे भारत मिशन को सरकार को लांच ही करना था तो ऐसे राज्यों के लिए करना था जहां पर अभी तक फ्लाइट  नहीं जा रही हैं जिनमें की उत्तर प्रदेश बिहार पश्चिम बंगाल मध्य प्रदेश महाराष्ट्र गुजरात पंजाब जम्मू कश्मीर जैसे राज्य शामिल है जहां पर अभी तक बहुत कम फ्लाइट ही गई हैं, लेकिन यहां पर उन सब के विपरीत दोबारा से फिर से फ्लाइट केरला और तमिलनाडु के लिए शुरू कर दी हैं जो कि बिल्कुल ही गलत है।

और यहां पर बंदे भारत मिशन 4 भी पूरी तरीके से फ्लॉप रहने वाला है जो कि किसी भी आम इंसान को कहीं से भी मदद नहीं करने वाला है।

Check the official announcement by MEA Website

More from InternationalMore posts in International »
More from New Flight UpdateMore posts in New Flight Update »

One Comment

  1. Gurmeet kaur Gurmeet kaur 29 June 2020

    Please help me iam iam indian i am already stay in canada for last 5+ months i want i go to my home india but not flight please give me ticket nd i go my country plz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *