Press "Enter" to skip to content

बंदे भारत मिशन 6 की नई उड़ानों लिस्ट, 1 सितंबर से लेकर 25 अक्टूबर

Last updated on 5 September 2020

Spread the love

भारत सरकार ने बंदे भारत मिशन 6 की नई उड़ानों लिस्ट जारी कर दी है जो कि आगे आने वाले समय में भारत में ऑपरेट होने वाली है वंदे भारत मिशन 6 कि नई उड़ाने 1 सितंबर से लेकर 25 अक्टूबर तक ऑपरेट होंगी।

यदि आप इस समय दूसरे देशों में हैं और भारत में आना चाहते हैं तो आपको बताना चाहेंगे कि वंदे भारत मिशन 6 में टोटल 1271 उड़ानों को जोड़ दिया गया है जो कि आगे आने वाले समय में भारत में आने वाली हैं यह सभी उड़ाने दुनिया के 26 देशों से भारत में आएंगी जिनमें यूएसए, यूएई ,कुवैत ,यूके ,कतर ,कैनेडा और सऊदी से सबसे ज्यादा उड़ाने भारत में आने वाली हैं।

यहां पर आपको स्टेट वाइज लिस्ट दिख रही होगी जिसमें सबसे ज्यादा उड़ानें दिल्ली के लिए है जहां पर 330 उड़ाने आने वाली है दूसरे नंबर पर केरला है जहां पर 227 उड़ानें हैं तीसरे नंबर पर तमिलनाडु है उसके बाद बाकी दूसरे राज्यों का नंबर आ रहा है।

Vande Bharart Mission 6 State wise List

फ्रेंड अब यहां पर आप देख सकते हैं कि धीरे-धीरे साउथ इंडिया राज्यों को छोड़कर दूसरे राज्य में भी उड़ाने जानी शुरू हो गई है जिनमें दिल्ली महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और गुजरात जैसे राज्यों का भी नाम शामिल है।

https://airlinestravel.in/

अब जानकारी लेते हैं कि कौन से देश से कितनी उड़ाने चलने वाली हैं तो फ्रेंड से यहां पर आप के सामने लिस्ट जो दिख रही है इसमें सबसे ज्यादा जो उड़ाने हैं वह यूएसए के लिए है दूसरे नंबर पर यूएई का नंबर आ रहा है उसके बाद यूके, कतर और कनाडा जैसे देशों के नाम इस लिस्ट में शामिल है।

Vande Bharart Mission 6 Country wise List

आपको बताना चाहेंगे कि बंदे भारत मिशन 6 को भारत की तीन एयरलाइन्स कंपनी मिलकर ऑपरेट कर रही है जिसमें एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस के अलावा इंडिगो भी शामिल है इसमें टोटल कुल मिलाकर 1100 फ्लाइट रहने वाली हैं जो कि दुनिया के 23 देशों से यह सभी फ्लाइट भारत में आएंगे।

बंदे भारत मिशन 6 Click Here to download the Complete Flight List

Also Read

Indigo New International Flights Booking

New SOP for International Flights

When Will Start the Regular International Flights

New International Flights for 14 Destination


Spread the love
More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.