Press "Enter" to skip to content

बंदे भारत मिशन 6 की नई उड़ाने 1 सितंबर से 25 अक्टूबर तक के लिए

Last updated on 31 August 2020

जो लोग भी बंदे भारत मिशन 6 की नई उड़ान के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे अब उनके इंतजार के पल खत्म हो रहे हैं क्योंकि यहां पर बंदे भारत मिशन 6 के नए उड़ानों की लिस्ट जारी कर दी गई है बंदे भारत मिशन 6 में उड़ानों की जो नई लिस्ट आई है वह 1 सितंबर से 25 अक्टूबर तक के लिए जारी की गई है

यदि आप बंदे भारत मिशन 6 की लिस्ट जानना चाहते हैं जो कि एयर इंडिया की तरफ से आई है तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक कर सकते हैं

Vande Bharat Mission 6 Flight List

भारत सरकार ने बंदे भारत मिशन की शुरुआत उस समय की जब भारत ने 22 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद कर दी थी। और ऐसे हालात में लाखों लोग विदेशों में फंसे रह गए थे जिनको अपने घर वापस लौटना था।

इन फंसे हुए लोगों को घर वापस पहुंचाने के लिए बंदे भारत मिशन ही एकमात्र साधन था जिससे कि सभी लोगों को घर वापस लाया जा सके यहां पर भारत सरकार ने एयर इंडिया का सहारा लिया और एयर इंडिया के माध्यम से लोगों को दूसरे देशों से भारत में लाने का काम शुरू किया धीरे-धीरे इसमें प्राइवेट एयरलाइंस कंपनियों को भी शामिल कर लिया गया और इस समय बंदे भारत मिशन के माध्यम से 12 लाख से ज्यादा लोगों को देश में लाया जा चुका है।

बंदे भारत मिशन सरकार के द्वारा चलाए जाने वाला अब तक का सबसे बड़ा मिशन साबित हो रहा है जहां पर लोगों को भारत में आने के साथ-साथ भारत से दूसरे देशों में जाने का मौका दिया जा रहा है।

बंदे भारत मिशन की इन सभी अच्छाइयों के अलावा कुछ बुराइयां भी थी जिसको लेकर बंदे भारत मिशन के ऊपर लगातार सवाल आते रहे हैं।

New Rule for International Passengers

Hardeep Singh Puri Interview Update

More from InternationalMore posts in International »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *