Press "Enter" to skip to content

इंटरनेशनल फ्लाइट कब चालू होगी, एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी का एक बड़ा इंटरव्यू

इंटरनेशनल फ्लाइट कब चालू होगी : हमारे देश के एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी का एक बड़ा इंटरव्यू हुआ जहां पर उन्होंने कई तरह की बातें बोली। यहां पर डोमेस्टिक उड़ानों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर भी हरदीप सिंह पुरी ने अपडेट दिया।

उन्होंने एविएशन सेक्टर में हुए रिफॉर्म और एयरलाइंस और एयरपोर्ट को लेकर सारी जानकारी दी है कि यहां पर भारत का अगला स्टेप कया रहने वाला है और इसके साथ-साथ डोमेस्टिक उड़ाने और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने आगे चलकर कैसे ऑपरेट होने वाली हैं।

तो यहां पर हरदीप सिंह पुरी ने डोमेस्टिक उड़ानों को लेकर सबसे पहले जानकारी दी उन्होंने बताया कि डोमेस्टिक उड़ानों की कैपेसिटी इस समय 65% पर है जिसको आगे चलकर 75% पर कर दिया जाएगा इसके साथ-साथ हरदीप सिंह पुरी जी ने यह भी बताया कि अक्टूबर महीने तक डोमेस्टिक उड़ानों से तकरीबन दो लाख पैसेंजर रोजाना ट्रेवल करना शुरू कर देंगे।

इंटरनेशनल फ्लाइट कब चालू होगी

रेगुलर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें चालू करने से पहले हरदीप सिंह पुरी ने तीन बातों को लेकर अपडेट दिया है।

जिसमें पहले नंबर पर है डोमेस्टिक उड़ानों की कैपेसिटी को बढ़ाना है, यहां पर डोमेस्टिक उड़ानों की कैपेसिटी को पहले ही बढ़ाया जा चुका है और आगे चलकर इस को और भी अधिक बड़े लेवल पर ऑपरेट करने के बात हरदीप सिंह पुरी ने करी है।

दूसरे नंबर पर हरदीप सिंह पुरी ने वायरस के नेचर के बारे में बात की और यह बताया कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को खोलने से पहले वायरस के नेचर को देखना जरूरी है कि आगे चलकर कोरोनावायरस किस तरीके से बिहेव करता है।

और तीसरे नंबर पर उन्होंने यह बताया कि दूसरे देश अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को खोलने की कब मंजूरी देते हैं।

यहां पर हरदीप सिंह पुरी का कहना था कि दुनिया के बहुत ही कम देश अभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को उड़ने की अनुमति दे रहे हैं जिस कारण से इस समय अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को खोलने में समस्या उत्पन्न हो रही है इसमें थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा।

फ्रेंड्स कुल मिलाकर यहां पर हरदीप सिंह पुरी ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को खोलने के लिए 2021 के फर्स्ट क्वार्टर का समय दे डाला है यहां पर हरदीप सिंह पुरी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय उड़ाने 2021 के मार्च तक खुलने की उम्मीद नजर आ रही है।

भारत ने शुरू किया ओमान के साथ नया एयर बबल्स एग्रीमेंट, ओमान में जाने की पूरी गाइड लाइन

Hardeep Singh Puri Interview, Latest News to Start The International Flights

New Guidelines Passengers Travelling From Other Countries to Dubai & UAE

No foreign flights at cost of Indian carriers: Hardeep Singh Puri

Hindustan Times News Link

 

More from InternationalMore posts in International »

One Comment

  1. sunil Singh sunil Singh 19 January 2021

    driver all

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *